CEAT और MRF को टक्कर देने के लिए इस कंपनी ने लॉन्च किया नया टायर, ‘कटेगा या-फटेगा तो मिलेगा नया टायर|Bridgestone Stardo Tyre

Bridgestone India Next Generation Bridgestone Stardo Tyre

CEAT और MRF को टक्कर देने के लिए इस कंपनी ने लॉन्च किया नया टायर, ‘कटेगा या-फटेगा तो मिलेगा नया टायर Car Tyres Company ब्रिजस्टोन इंडिया (Bridgestone India) के द्वारा एक नया टायर लॉन्च किया है जिसका नाम कंपनी ने नेक्ट-जनरेशन टायर- ब्रिजस्टोन स्टर्डो (Next Generation Bridgestone Stardo Tyre ) रखा है.

(1) TYRE LAUNCH – कंपनी ने टायर लॉन्च के मौके पर बताया कि इस टायर में स्पेशल ट्रेड कंपाउंड (Special Trade Compound) है, जो टायर की मजबूती (Strength) को बढ़ा देता है जिससे कि टायर की लाइफ 29% तक बढ़ जाती है और किसी भी प्रकार की खराब सड़कों पर भी यह आपको बेहतरीन राइड का अनुभव प्रदान करता है.

हालांकि, कंपनी ने यह स्पष्ट तौर पर नहीं बताया है कि यह टायर कितने किलोमीटर तक चल सकते हैं। ब्रिजस्टोन इंडिया (Bridgestone India) के चीफ कमर्शियल ऑफिसर (Chief Commercial Officer) राजर्षि मोइत्रा ने मीडिया के सामने अपनी बात रखते हुए यह कहा कि ‘सड़कों की हालत और ड्राइवर के गाड़ी चलाने के तरीके अलग-अलग हो सकते हैं इसीलिए यह कहना सही नहीं होगा कि यह टायर कितने किलोमीटर तक चलने के लिए बेस्ट है लेकिन यह कहा जा सकता है कि ब्रिजस्टोन स्टर्डो अन्य टायरों के मुकाबले 29 फीसदी ज्यादा लाइफ के साथ आता है.’

(2) बिना शर्त वारंटी- ब्रिजस्टोन इंडिया (Bridgestone India) ने अपने बयान में यह जानकारी देते हुए कहा कि इस टायर ( Next Generation Bridgestone Stardo Tyre ) पर बिना शर्त वारंटी दी जाएगी. इसका मतलब यह है कि अगर कोई व्यक्ति ब्रिजस्टोन स्टर्डो (Next Generation Bridgestone Stardo Tyre ) खरीदता है और बाद में लिमिडेट टाइम पीरियड (Limited Time Period) में उसे टायर के साथ किसी परेशानी का सामना करना पड़ता है, -जैसे टायर कट जाना या फट जाता है तो उस स्थिति में कंपनी बिना किसी सवाल के वह टायर रिप्लेस करेगी. इसके लिए ग्राहक से उतना ही पैसा चार्ज किया जाएगा, जितना पुराना टायर इस्तेमाल किए जाने के दौरान घिसा होगा.

कौन सी कारों के लिए है स्टर्डो टायर

इसके साथ ही कंपनी ब्रिजस्टोन इंडिया (Bridgestone India) ने कहा कि स्टर्डो टायर (Next Generation Bridgestone Stardo Tyre ) को भारतीय उपभोक्ताओं के लिए टायर की लंबी लाइप को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है. ब्रिजस्टोन स्टर्डो ( Next Generation Bridgestone Stardo Tyre ) 12 इंच से लेकर 16 इंच तक के कुल 27 साइज में उपलब्ध होगा. यह कई अलग-अलग वेरिएंट्स में उपलब्ध होंगे. कंपनी का मानना है कि यह टायर (Next Generation Bridgestone Stardo Tyre) हैचबैक, सेडान और कुछ सीयूवी सेगमेंट की कारों के लिए है. इसके साथ ही, बयान में कहा गया कि 3डी ट्रेड ग्रूव्स और बड़े सेंटर-ब्लॉक्स के साथ यह टायर गीली सड़कों पर भी आपको स्मूथ राइडिंग का अनुभव (Smooth Riding experience) प्रदान करते हैं साथ ही ड्राइविंग सेफ्टी और ज्यादा ग्रिप प्रदान करता है.

Bridgestone India Automotive Products Pvt. Ltd

बाजार में MRF और CEAT जैसी कंपनियां भी मौजूद गौरतलब है कि ब्रिजस्टोन (Bridgestone India) भारत में करीब 25 सालों से टायर बनाकर और बेचने का काम कर रही है.

इसके साथ ही इसकी टक्कर MRF, CEAT, Michelin और Goodyear, जैसी बड़ी टायर कंपनियो के साथ हैं, जो कारों कई तरह के टायर बनाती और बेचती हैं. हालांकि, ब्रिजस्टोन इंडिया के एमडी पराग सतपुते ने कहा कि भारत में ऑफ्टरमार्केट ऑटोमोटिव टायर स्पेस में ब्रिजस्टोन का मार्केट शेयर 20 फीसदी

Leave a Comment